Saturday, December 29, 2007

मैं भी तो हंसा था।

संता (बंता से)- यह जो लड़की मेरे साथ वाली सीट पर बैठी है न, यह रेडियो एनाउंसर है।

बंता (संता से)- तुम्हें कैसे पता?

संता- जब मैंने इससे समय पूछा तो बोली दस बजकर पंद्रह मिनट बीस सेकेंड हुए हैं।
--------------------------------------------------------------------
पति (पत्नी से)- दो घंटे से बाहर खड़ी किससे बात कर रही थीं।

पत्नी (पति से)- पड़ोसन से।

पति- अंदर आकर बैठ जातीं।

पत्नी- अंदर आने का समय नहीं था।
-----------------------------------------------------------------------
डॉक्टर ने मरीज से, जिसके हाथ की उंगली में दाग पड़ गया था, कहा कि वह अपनी उंगली खूब गरम पानी में एप्सम साल्ट डालकर भिगोये रखे।

अगले दिन मरीज लौटकर आया और उसने उंगली पहले से अच्छी होने की सूचना दी। लेकिन उसने एप्सम साल्ट नही, आटे की पुल्टिस बांधी थी।

तो तुमने मेरी सलाह नहीं मानी। डॉक्टर बिगड़ा। डॉक्टर साहब, इसमें मेरा कोई दोष नहीं। मेरी साली हमारे यहां आई हुई है और उसने जबरदस्ती आटे की पुल्टिस बांध दी।

अजीब बेवकूफी है। मेरी सास जो मेरे साथ रहती है, एप्सम साल्ट के ऊपर जोर देती हैं। डॉक्टर ने अपना दिल खोला।
--------------------------------------------------------------------------------------------
डॉक्टर (मोहन से)- तो इस इलाज से आपकी स्मरण शक्ति सुधर रही है। आपको सब बातें याद रहती हैं न?

मोहन (डॉक्टर से)- बिल्कुल तो याद नहीं रहतीं लेकिन इतना सुधार हुआ है कि मुझे याद आ जाता है कि मैं कुछ भूल गया हूं परंतु क्या भूल गया हूं यह याद नहीं आता।
--------------------------------------------------------------------------------------
मां (सोनू से)- तुम सारे दिन खेलते ही रहते हो, पढ़ते भी हो।

सोनू (मां से)- रात को पढ़ता हूं।

मां- रात को कब पढ़ते हो?

सोनू- जब सारे घर वाले सो जाते हैं तब अकेला बैठकर पढ़ता हूं।

मां- लेकिन रात को मैं दो बजे तक जागती रही, तू तो आराम से सो रहा था।

सोनू- कह तो दिया मां, जब कोई जागता नहीं, उसी समय ही मैं पढ़ा करता हूं।
---------------------------------------------------------------------
मां-बाप ने उसका बहुत इलाज करवाया लेकिन बेकार।

एक सुबह बच्चा कहने लगा- आज नाश्ता बेहद बकवास है।

मां-बाप खुश होकर कहने लगे- अरे वाह मुन्ने, तुम तो बोलने लगे। मगर इससे पहले तो तुमने कभी कुछ नहीं कहा?

क्योंकि इससे पहले नाश्ता कभी खराब नहीं मिलता था। बच्चे ने जवाब दिया।

No comments: