Saturday, December 29, 2007

सिपाही

एक सिपाही : तुम फौज में भरती क्यों हुये ?
दूसरा सिपाही : मेरे बीबी है नहीं, और मैं लड़ाका मिजाज का हूं, लेकिन तुम कैसे भरती हुये ?
पहला सिपाही : इसलिये कि मेरे बीबी है और मैं शान्ति चाहता हूं।
------------------------------------------------------------
एक जहाजी लड़ाई के जमाने के तजुर्बे सुना रहा था।
''एक रोज मुझे एक तारपीडो सीधा हमारे जहाज की की तरफ आता हुआ दिखाई दिया!''
''पर शुक्र है खुदा का कि वह हमारा ही निकला!''
----------------------------------------------------------------
पुलिस में सिपाही की भर्ती परीक्षा में प्रश्न पूछा गया : ''अगर लोगों की भीड़ इकट्ठी होकर गड़बड़ कर रही हो तो उस भीड़ को तितर-बितर करने के लिये तुम क्या करोगे ?''
''चन्दा उगाहना शुरू कर दूंगा,'' उम्मीदवार ने जवाब दिया।
---------------------------------------------------------------
जज : इतना मामूली झगड़ा तुम कोर्ट के बाहर भी निपटा सकते थे ।
आरोपियों में से एक : हम कोर्ट के बाहर ही निपटा रहे थे कि पुलिस हमें झगड़ा करने के इलजाम में यहां पकड़ लाई।

No comments: